आज के इस कंक्रीट व सीमेंट के शहर में जहाँ वायु,जल,सब्जियां व फल प्रदूषित हैं जिन्हें अपने परिवार के लिए हम अपनी गाढ़ी कमाई से खरीदते हैं ! पर क्या हम जानते है के इस मिलावट के दौर में इनमें भी मिलावट है, ये भी दूषित और संक्रमित हैं ! हम सब अपने परिवार को हर खुशी देना चाहते हैं वो भी हर जायज कोशिश के साथ फिर चाहे वो कितना भी कीमती क्यों न हो  ! जरा सोचिये क्या हम अपने परिवार को वो सब कुछ दे पा रहे हैं जिनकी उनको अति आवश्यकता है जैसे की मानसिक व शारीरिक विकास !

आज हम फ्लैट और डुप्लेक्स में रहना पसंद करते हैं जो की बहुत कीमती हैं ! पर ये न तो हमारे मानसिक और न ही शारीरिक विकास में सहायक हो पाते हैं ! क्यूंकि बच्चो के खेलने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होता है ! ऑक्सीजन व् पर्याप्त रौशनी का न आने की वजह से हम बार-बार बीमार पड़ जाते हैं !

हमेशा निरोगी व् स्वस्थ रहने के लिए हमें एक ऐसा हरा-भरा वातावरण चाहिए जिससे की हमें स्वछ व ताज़ी हवा मिले ! जहाँ पर अपने फल के वृक्ष हो,हरी-भरी सब्जियाँ और फल हो ! एक ऐसी जगह जो प्रकृति के नजदीक हो और जहाँ पर सीमेंट के पड़ोसियों की जगह स्वछ हवा व हरियाली हो ! ऐसी जगह का नाम है साईं श्याम गुलिस्तान जो की 132 बीघा में फैला हुआ प्रोजेक्ट है !

दोस्तों हम पैसो से बहुत कुछ खरीद सकते हैं सिवाय स्वछ वायु के ! दोस्तों स्वस्थ शरीर मिलता है ताजी जलवायु,फल व सब्जियों से जो की आपको मिलेंगी ! सिर्फ साईं श्याम गुलिस्तान में जहाँ पर 170 परिवारों  के बीच में 850 फलों के पेड़,2550 हरी सब्जियों के पोधे,850 फूलों के पोधे व नीम और अशोक के पेड़ भी आपको 132 बीघा में उपलब्ध कराये जा रहे है !

साईं श्याम गुलिस्तान जहाँ आपको प्रकृति के लिए,प्रकृति के द्वारा व प्रकृति के साथ रहने का अवसर दिया जा रहा है

Mr. RMESH SHRIVASTAVA

Founder

Our Certifications